Skip to main content

Ek Mobile Me 3 Whatsapp Kaise Chalaye ?

 दोस्तों, अगर आप अपने मोबाइल में एक साथ दो-दो व्हाट्सएप इस्तेमाल करना चाहते हो, तो उसके लिए आपको व्हाट्सएप मैसेंजर और व्हाट्सएप बिजनेस App को डाउनलोड करना होगा । इसके बाद आप आसानी से अपने मोबाइल में दो व्हाट्सएप इस्तेमाल कर पाओगे, यह बात तो सभी को पता है लेकिन कई बार ऐसा भी हो सकता है कि आपको तीसरे व्हाट्सएप की भी जरूरत पड़ जाए, तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि आप एक मोबाइल में 3-3 व्हाट्सएप कैसे इनस्टॉल कर सकते हो ?



3  व्हाट्सएप इंस्टॉल करने का फायदा -

आजकल के समय में ज्यादातर लोग Fake नंबर से कई सारे व्हाट्सएप अकाउंट बनाते हैं, और बिना किसी के पहचान में आए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते रहते हैं, जो आपका पर्सनल नंबर होता है उससे आप अपना निजी व्हाट्सएप बनाते हो, और यदि आपका कोई बिजनेस चलता है तो उसके लिए आप बिजनेस व्हाट्सएप को भी इस्तेमाल कर सकते हो ।  लेकिन अगर आपको किसी Fake नंबर से व्हाट्सएप बनाना चाहते हो, तो आप तीसरे व्हाट्सएप को भी इंस्टॉल कर सकते हो और उसके लिए आपको कोई भी व्हाट्सएप डिलीट करने की जरूरत नहीं है, तो यह एक फायदा है तीन व्हाट्सएप इंस्टॉल करने का । 

3 व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के नुकसान -

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हो, कि आजकल आपके फोन का स्टोरेज काफी जल्दी भर जाता है, और शायद आप यह भी जानते होंगे कि व्हाट्सएप आपके डाटा का काफी ज्यादा इस्तेमाल करता है ! क्योंकि आप जितनी ज्यादा इस पर चैट करते हो या फिर फोटो वीडियो भेजते हो उतना ही यह आपके मोबाइल में स्पेस लेता जाता है, तो अगर आपका फोन कम स्टोरेज वाला है तो आपको ढेर सारे व्हाट्सएप नहीं चलाना चाहिए ! नहीं तो इसकी वजह से आपका मोबाइल हैंग भी होना शुरू हो सकता है । 

3 व्हाट्सएप कैसे चलाएं ?

जैसा कि मैंने आर्टिकल में पहले ही बताया है कि आप 3 व्हाट्सएप चलाने के लिए व्हाट्सएप मैसेंजर को डाउनलोड कर सकते हैं, और दूसरे व्हाट्सएप के लिए व्हाट्सएप बिजनेस को डाउनलोड कर सकते हैं । और साथ ही साथ अगर आप तीसरे व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप GB व्हाट्सएप या फिर FM व्हाट्सएप फ्री डाउनलोड कर सकते हैं, तो इस तरीके से आप एक मोबाइल में 3-3 व्हाट्सएप का मजा ले सकते हैं, और आप तीनों व्हाट्सएप को अलग अलग नंबर से अकाउंट भी बना सकते हैं, तीनों व्हाट्सएप लिंक आपको नीचे मिल जाएगा ।


अगर आपको इसके विस्तार में डिटेल जाननी है, तो इसके लिए मैंने एक वीडियो भी बना दिया है । उसका लिंक भी नीचे दिया गया है आप उस वीडियो को देखकर सब कुछ आसानी से समझ सकते हो। 

Comments

Popular posts from this blog

दुनिया के 25+ गज़ब फैक्ट्स

एंडोरा नाम का एक देश है ऐसा कानून है कि वहां हर एक सिटीजन को अपने पास एक राइफल रखनी होती है क्योंकि उसे देश में कोई एक्टिव मिलिट्री नहीं है.    एलॉन मस्क ने दुनिया के सभी लोगों को 70 करोड रुपए का चैलेंज दिया है अगर कोई भी टेस्ला की कार को हैक कर देता है तो वह उसे 70 करोड रुपए देंगे.   2. जापान में सड़क बनाते समय अगर कोई पेड़ सड़क के बीच में आ जाता है तो वह उसे जड़ सहित हटाकर दूसरी जगह लगा देते हैं.   3. नॉर्वे जेल की कैदियों को इंटरनेट यूज करने दिया जाता है .     4.वेनेजुएला देश में 1 लीटर पानी की कीमत 1 लीटर पेट्रोल से भी ज्यादा है.     5.डेथ विश एक ऐसी काफी है जिसे पीने के बाद लोग 3 दिन तक सो नहीं पाते.   6. अर्जेंटीना में एक किसान ने अपनी स्वर्गीय पत्नी की याद में एक गिटार जैसे खेत में जिंदगी भर खेती की थी.   7. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के सिर्फ पैरों का बीमा 1090 करोड रुपए का है.   8. भारत के ₹100 इंडोनेशिया में 19780 के बराबर है.   9. भारत में लगभग 100 सदियों में सिर्फ एक परसेंट लोगों का ही डिवोर्स होता है जो पूरी दुनिया में सबसे कम है.   10. मनुष्य की एक आंख का वजन 7.5 ग्राम होता है

25 Mind Blowing Hindi Facts

  चीन में एक ऐसी वेबसाइट भी है जहां पर गर्लफ्रेंड उधार में मिलती हैं एक हफ्ते का रेट 2000 के करीब है 3. दुनिया में सबसे ज्यादा घोस्ट टाउन चीन में है चीन में लगभग 6000 से अधिक घर खाली पड़े हैं 4. चीन में खुदकुशी की इतनी घटनाएं होती हैं वहां बॉडी फिशर की नौकरी भी मिल जाती है इन लोगों का काम नदी में से डेड बॉडी निकालने का होता है 5.   अगर आप हॉट एयर बैलून से धरती को निहारने निकलेंगे तो चीन का योंग शू शहर सबसे खूबसूरत नजर आएगा  फैक्ट नंबर 6 आज भी गुफाओं में रहने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या चीन में है यहां आज भी 3 करोड़ से अधिक लोग गुफाओं में रहते हैं  फैक्ट नंबर 7 चीन के अमीर लोग अपने बदले किसी दूसरे को भी जेल भेज सकते हैं  फैक्ट नंबर 8 अगर आप चीन में है तो आई का स्टोर में सजे बेड पर आराम कर सकते हैं और सो भी सकते हैं आई का दुनिया का सबसे बड़ा फर्नीचर स्टोर है 9. चीन में साल 2009 से ही फेसबुक और ट्विटर के साथ काफी सारे सोशल मीडिया पर पाबंदी लगी हुई है  फैक्ट नंबर 10 साल 2010 में चीन के शंघाई शहर में दुनिया का सबसे लंबा ट्रैफिक जाम लगा था जो कि लगभग 100 किलोमीटर लंबा था और यह जाम लगभग 12

कुत्तों के बारे में आश्चर्यजनक फैक्ट - Facts About Dogs Hindi

आज के आर्टिकल में हम कुत्तों से जुड़े हुए कुछ ऐसे अद्भुत फैक्ट लेकर आए हैं, जो जानने के बाद भी यकीन करने में मुश्किल होते हैं साथ ही साथ आपको दुनिया से जुड़े हुए भी कुछ फैक्ट पता चलेंगे लिए जानते हैं और शुरू करते हैं - ----------------------- 10 साल से ज्यादा की उम्र वाले 50 प्रतिसत से ज्यादा कुत्ते कैंसर से मरते हैं।   आदमियों की तरह कुत्ते भी मोटापे की समस्या से जूझते है ज्यादातर पश्चिमी क्षेत्र के कुत्ते ।  कूतीया अपने गर्म में 62 दिन तक अपने बच्चे को रखती हैं कुत्ते का बच्चा जब पैदा होता है तो वह अंधा बहरा और बिना दांत वाला होता है ।  मनुष्य ने लगभग 30000 साल पहले ही कुत्तों को अपने पालतू जानवर के रूप में रखना शुरू कर दिया था।  किसी समय कुत्तों और भेड़ियों के पूर्वज एक ही थे इसी कारण दोनों प्रजातियों का डीएनए 99.9% मिलता है।  कुत्तों के खून 13 प्रकार के होते हैं जबकि मनुष्यों के खून केवल चार प्रकार के होते हैं।  अंतरिक्ष पर जाने वाली सबसे पहले जानवर कुतीया थी जिसका नाम लाइका था अंतरिक्ष यान में अत्यधिक गर्मी की वजह से उसकी मृत्यु हो गई थी।  एक औसत कुत्ता 2 साल के बच्चे जितना बुद्धि